'Six Pack Abs Kaise Banaye'. आज हम जानेंगे Six Pack Abs बनाने के लिए आसान तरीके और Exercise. हर कोई चाहता है कि उसके भी Six Pack Abs हो. "Six Pack Abs" बनाने के लिए के लिए लोग तरह तरह की कोशिश करते है. जिम जाते है. घर पर Exercise करते है.
परन्तु काफी मेहनत के बाद भी उनके Six Pack Abs नहीं बन पाते. इसका मैन करें लगातार exercise नहीं करना है. साथ में exercises के बाद सही deit खाना नहीं लेना.
कुछ लोग एकदम से अपने Six Pack Abs बनाना चाहते हैं. तो भाई ऐसा Possible नहीं है. आप 30 दिन में Six Pack Abs नहीं बना सकते. इसके लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी. तो चलिए अब जानते हैं Six Pack Abs कैसे बनाएं. इन हिंदी में

Six Pack Abs कैसे बनाएं



Six Pack Abs बनाने के लिए सबसे जरूरी है जैसा कि मैंने ऊपर बताया खाना और Exercise. अगर आप केवल exercise करेगें तो Six Pack Abs नहीं बना पाएंगे. Exercise भी करे और अच्छा खाना खाए.

➡️  हाइट बढ़ाने के आसान तरीके, घरेलू उपाय

Six Pack Abs बनाने के लिए Exercise

Six Pack Abs बनाने के लिए ये exercise बहुत ही फायदेमंद है. इन exercise से आप जल्दी से अपने Six Pack बना सकते हैं.

1. Warm-up करें - अपना workout शुरू करने से पहले, तेजी से पैदल चलें या जॉगिंग करें, जम्पिंग जैक्स करें. वर्कआउट करने से पहले थोड़ा दौड़े या रस्सी कुदे.

2. Crunch Exercise


Crunch Exercise Abs की पहली Exercise है. जो आपको शुरू में करनी होती है . आपको अपनी कमर की साइड से ग्राउंड पर लेटकर अपने पैरों को बंद करना है. अपने दोनों हाथों को सिर के पीछे लगा ले और दूसरे हाथ को न पकडे. धीरे धीरे ऊपर उठने की कोसिस करे जैसे की ऊपर image में दिखाया गया है.

3. Incline Knee Raise



इस Exercise में आपको Incline Bench का इस्तेमाल करना है.जैसा की ऊपर इमेज में दिखाया गया .Incline Bench पर अपनी कमर की साइड से लेट जाए. इसके बाद अपने घुटनों को बंद करते हुए अपनी चेस्ट की ओर लेकर आये. इस exercise को खाली पेट के करना है. ये exercise six Pack Abs बनाने के लिए बहुत ही फायदेमंद है.

4. Plank


इस exercise में आपको जमीन पर उल्टा लेट जाना है. जैसा कि फोटो में दिखाया गया है. इसके बाद अपनी कोनियो और पैरों के पंजों के सहारे ऊपर नीचे होना है. इस exercise में 30-50 बार कम से कम उप डाउन होना है. ये exercises भी Six Pack बनाने में बहुत अच्छी है. इस exercise के results आपको जल्दी ही दिखने लग जाएगा।

5. Cycling



यह बहुत ही आसान exercise है इस exercise को करने के लिए आपको जमीन पर कमर के बल लेट जाना है और सिर को थोड़ा ऊपर रखे। फिर घुटनो को मोड़ते हुए छाती के पास ले जाये। फिर साईकिल चलाने कि प्रक्रिया शुरु करे। इसे एक बार में कम से कम 15-20 बार जरुर करे वो भी 3 सेट में।

➡️  गले को ठीक कैसे करें

(Six Pack Food) Six Pack बनाने के लिए क्या खाए

  • Six Pack Abs बनाने के लिए पॉस्टिक आहार लेना बहुत ही जरूरी है. पानी ज्यादा पिएं।
  • अगर आप शाकाहारी है तो अपने six pack abs diet में दूध, दही, अंकुरित चना, हरी सब्जिया, और फल को शामिल करना चाहिए।
  • Six Pack Abs बनाने के लिए exercise के बाद अंडे खाए.
  • दिन में 4-5 बार खाना खाए. इससे आपके शरीर की ताकत बनी रहती है. अगर आपको Six Pack Abs बनाने है तो समय समय पर भोजन करे.
दालचीनी खाए - दालचीनी आपके पेट में फैट इकठ्ठा नहीं होने देते है. आपके शरीर की पाचन शक्ति को बढ़ाती हैं.

शकरकंद खाए - शकरकंद low-GI फूड होता है, यह आलू की तरह से इंसुलिन लेवल को तुरंत नहीं बढावा देता। जिसको खाने से शरीर में Fat जमा नहीं हो पाता।

सेब खाएं - सेब में एंटीऑक्सिडेंट पॉलीफेनोल होते हैं, जो कि हमारे शरीर के लिए बहुत ही जरूरी है। सेब खाने से आपके शरीर में ताकत आएगी. एक अध्ययन के मुताबिक आपके शरीर को वसा रखने से रोकने में मदद करते हैं।

ग्रीन टी पीय - ग्रीन टी में कैटेचिन नामक अणु शामिल होते हैं, जो थर्मोजेनिक गुण होते हैं और चयापचय में सुधार करते हैं। जो कि सिक्स पैक एब्स बनाने के लिए बहुत फायदेमंद है। इसे पीने से शरीर में वसा नहीं जमा होता है।

ऑरेंज संतरे खाए - संतरे में विटामिन सी का उच्च स्तर होता है, जो रक्त में हार्मोन के स्तर को कम करने में मदद कर सकता है। जो बहुत ही जरूरी है.


और नया पुराने

Popular Post

loading...