Balo Ko Lamba Kaise Banaye - दोस्तो हर किसी का सपना होता है उसके बाल लंबे घने हो. लेकिन कुछ लोगों के शरीर में विटामिन, पौष्टिक तत्व, प्रोटीन की कमी के कारण उनके बाल झड़ने लग जाते है. में आज आपको बताऊंगा कि "Baal Lambe Kaise Kare"

Baal Lambe Kaise Kare


ये परेशानी ज्यादातर लोगों को है चाहे वो पुरुष हो या महिला, और ये लोग अपने बालों को लेकर बहुत ज्यादा परेशान रहते है. आप लोग अपने बालों को लेकर इतने परेशान ना हो क्युकी हम एक ऐसे जमाने में जी रहे है जहां हर चीज का सॉल्यूशन है.

सबसे पहले तो "Baal Lambe Ghane Banane Ke Liye" पौष्टिक भोजन खाना शुरू कर दे. जिसमे भरपूर मात्रा में प्रोटीन विटामिन तत्व हो. हर रोज सुबह उठकर के योग आसन करे.



नये बाल कैसे उगाए - Naye Baal Kaise Ugaye!


नीचे कुछ घरेलू उपाय दिए हुवे है, आप इनको आजमाए, कुछ ही दिनों में आपके 'Baal lambe Ghane' हो जाएंगे. और जिसके सिर पर बाल नहीं उग रहे है. जिसको लोग गंजा कहकर ताना मारते है. उसके सिर पर बाल उगना शुरू हो जाएंगे. बस आपको नीचे दिए हुवे घरेलू उपाय, घरेलू नुस्खों को अपनाना है. तो चलिए जानते हैं विस्तार से - नये बाल कैसे उगाए, Naye Baal Kaise Ugaye.


Baal Lambe Karne Ke Gharelu Upay, Nuskhe


लोग अपने Baal Lambe करने के लिए तरह तरह के केमिकल प्रोटेक्टेड का इस्तेमाल करते है. जिनका उन्हें कोई फायदा नहीं मिलता. बेकार में अपने पैसे खर्च करते है. जबकि आप अपने बालों को इन Gharelu Upay को अपना कर आसानी से अपने 'Balo Ko Lamba' कर सकते हैं.

Pyaj Se Baal Kaise Ugaye


Pyaj Se Baal Kaise Ugaye - Pyaj का सेवन हम खाने में करते है. लेकिन pyaj के और भी बहुत से फायदे. इनमे से एक है बालों को लेकर. प्याज का रस हमारे बाल लंबे करने के लिए बहुत ही फायदेमंद. सबसे पहले प्याज का रस निकले उसके बाद pyaj के रस को सिर के बालों में लगाएं. 1 घंटे बाद अपने सिर को किसी अच्छे Shampoo से धोलें.

Aloe Vera Se Baal Kaise Ugaye


Aloe Vera Se Baal Kaise Ugaye - एलो वेरा जैल को धीरे धीरे इसे अपने बालों की जड़ों में लगा सकते हैं। 4-5 मिनट तक हलके हाथों से सिर में मालिश करें। एक घंटे बाद आप किसी अच्छे Shampoo से अपने बाल धो सकते हैं। Aloe Vera जेल हमारे दैनिक जीवन में बहुत ज्यादा काम आती है.

Aloe Vera जेल को अपने चेहरे पर भी लगा सकते हैं. मुंहासे ठीक करने के लिए. Aloe Vera जेल बालों में लगाने से बाल लंबे घने और चमकीले होगे. Aloe Vera जेल से हमारे बालों की जड़ मजबूत होती है. जहा सिर के किसी हिस्से से बाल उडे हुवे है. वहा बाल उगने शुरू हो जाएंगे.

अंडा और दही से - Baal Kaise Lambe Kare


अंडे और दही से भी आप "Apne Baal Lambe Ghane" कर सकते हैं. इसके लिए आपको दो अंडे और लगभग दो बड़ी चमच दही का मिश्रण करना है. फिर अपने बालों में लगाएं. करीबन 1 घंटे बाद अपने बालों को हल्के गर्म पानी से धो लें. सप्ताह में आप इस Nukshe को एक से दो बार अपने ऊपर आजमाए. आपको पॉजिटिव रिजल्ट मिलेगा. आपके बाल लंबे घने और चमकदार होगे.

Baal Lambe Karne Ka Oil


Balo Ko Lamba karne Ke Liye Oil Ka bahut hi Important Role hai. लंबे तेल हमारे बालों को मुलायेम रखता है. जिससे बालों की जड़ मजबूत होती है. - Baal Lambe Karne Wala Oil

तिल का तेल

इस Oil में पौष्टिक तत्व की भरपूर मात्रा होती है. तिल के तेल का उपयोग हम खाने में भी करते है. इस Oil को अपने बालों में लगाएं. ये बहुत ही फायदेमंद है. और ना इस Oil के कोई side efects है.

नारियल का तेल

नारियल का तेल तो काफी लोग लगाते भी है. ये oil भी बहुत अच्छा है. ये Oil सिर में नए बालों को उगाने में काफी मदगार है. नारियल के तेल का उपयोग हमारे दैनिक जीवन में हर रोज होता है. ये तेल बालों को लंबा करने के लिए बहुत ही फायदेमंद है.


Baal Lambe Karne Ka Shampoo


बाल लंबे करने में शंपू भी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. कई shampoo की वजह से हमारे face पर मुंहासे हो जाते है जिसका कारण ये shampoo ही है. जो कि हमारे बालों के लिए तो बहुत ही अच्छा है परन्तु चेहरे पर मुंहासे पिंपल्स कर देता है. तो में आपको यही सलाह दूंगा कि अच्छे शैंपू का उपयोग करें, अपने बालों में जिसका कोई side effects ना हो. नीचे कुछ shampoo ke name दिए हुवे है जिनके कोई side effects नहीं है.

Patanjali Kesh Kanti - पतंजलि केश कांति शैम्पू हमारे बालों को मुलायम और चमकदार बनाता है. इससे बालों की जड़ मजबूत होती है. और अगर आपके बाल नहीं बढ़ रहे हैं तो इस  shampoo का उपयोग करे. आपके बालों में एक दम से वृद्धि होगी.
 
Trichup Herbal Shampoo - इस शैम्पू में एलोवेरा भी मौजूद होता है। Baal Lambe Karne के लिए यह एक अच्छा हर्बल शैम्पू है। आप भी इस Shampoo का उपयोग करके देेेंखे.


Baal Lambe Karne Ka Tarika


Baal lambe karne ke aur bhi bahut tarike hai. वैसे इंटरनेट पर आपको बाल लंबे के बहुत तरीके मिल जाएंगे लेकिन मैंने आपको वहीं तरीके बताए है को कारगर है. जिसे आपके Baal तेजी से बढ़ेंगे. तेजी बाल grow करेंगे.

Ganjepan Ka ilaj, Gharelu Upay, Nuskhe, Natural Tarika



लड़कियों की तुलना में Boys में बालों के झड़ने और गंजेपन की शिकायत ज्यादा पाई जाती है। ऊपर आर्टिकल में आपको बालों को लंबा करने के बारे बहुत से उपाय बताए गए. इसके अलावा अब हम गंजेपन होने का क्या कारण है इसके बारे में जानेंगे.


गंजेपन के कारण (Causes Of Baldness)


    मानसिक तनाव (Mentally Stress)
    महिलाओं में हार्मोन बदलाव (Hormonal Changes)
    प्रोटीन और विटामिन बी की कमी (Lack of Protein And Vitamin B)
    खून की कमी (Anemic)



कम पानी पीना

कुछ लोग बहुत कम पानी पीते हैं। बालों को पोषण देने के लिए पानी पीना भी जरूरी है। हर दिन 8 से 10 गिलास पानी जरूर पिएं। पानी ज्यादा पीना वैसे भी हमारे शरीर के लिए बहुत जरूरी है. इससे बालों का बढ़ना तेज हो जाता है। पानी पीने से बाल घने भी होते हैं।

Related Keywords:-


बाल लंबे कैसे होंगे. Baal lambe aur ghane kaise hote hain. Baal lambe kaise hote hai. Baal lambe kaise honge. Baal lambe or ghane karne ka nuskha. बालों को कैसे लंबे और घने बनाएं. बालों को लंबे कैसे बनाएं.

बालों को लंबे कैसे बनाते हैं Baal lambe ghane karne ka tarika. Bal lamba or ghana karne ka tarika. Baal lambe karne ke tips in hindi. 1 mahine mein baal kaise lambe kare. Baal lambe aur ghane kaise kiye jaate hain.


और नया पुराने

Popular Post

loading...